लोहिया  की 50 वीं पुण्यतिथि पर शुरू हुआ विशाल हस्ताक्षर अभियान !

लखनऊ | डॉ॰ राममनोहर लोहिया  की 50 वीं पुण्यतिथि वर्ष  में उनकी जन्मस्थली अंबेडकरनगर जिला मुख्यालय पर हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत  समाजवादी पार्टी के युवा नेता सिद्धार्थ मिश्रा जी के नेतृत्व में प्रारम्भ हुआ. इसी क्रम में  सिद्धार्थ मिश्रा ने “लोहिया से अखिलेश ” अभियान का वृहत शुभारम्भ भी किया .

इस अभियान के माध्यम से प्रथम चरण में  प्रदेश के लगभग सौ विधानसभाओं में  डॉ॰ लोहिया सहित प्रमुख समाजवादी आंदोलन के नेताओं जेपी , आचार्य नरेन्द्र देव, जनेश्वर मिश्र , व मोहन सिंह के समाजवादी धारा के प्रसार का लक्ष्य रखा गया. अभियान के माध्यम से सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में अधिक से अधिक लोगों को डॉ॰ लोहिया के विचारों व आदरणीय अखिलेश यादव जी के द्वारा  प्रदेश मे किये गये ऐतिहासिक कार्यो को जनता के बीच प्रसारित करने का कार्य किया जा रहा है. 

सिद्धार्थ मिश्रा ने कार्यक्रम पर अपने विचार रखते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोहिया विचार के प्रसार के साथ ही समाजवादी पार्टी के युवा नेतृत्व अखिलेश यादव के समाजवादी दृष्टि व सपने को आम जनमानस से साझा करना भी है. इस पूरे अभियान से बड़ी मात्रा में छात्र छात्राएं भी जुड़ रहें हैं, और अपने महापुरुषों को जानने समझने की कोशिश कर रहें हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here