अपराधियों और करोड़पतियों को टिकट देने में BJP अव्वल, देखें रिपोर्ट-

currept leader in bjp
currept leader in bjp

यूपी के स्थानीय निकाय चुनावों में मेयर पद के लिए सबसे ज्यादा अपराधी और करोड़पति बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारे हैं। अपराधियों को टिकट देने के मामले में बीएसपी भी भाजपा से पीछे नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक-

एडीआर, यूपी इलेक्शन वॉच की ओर से आज जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 16 नगर निगम में से 15 में चुनाव लड़ रहे 195 मेयर पद के प्रत्याशियों में से 20 पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के 13 फीसदी, बसपा के 21 और “आप” के 8 फीसदी प्रत्याशियों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। सबसे ज्यादा 29 फीसदी भाजपा के मेयर प्रत्याशियों पर आपराधिक मामले हैं।

करोड़पतियों को टिकट-

एडीआर यूपी के मुख्य समन्वयक संजय सिंह ने बताया- “करोड़पतियों को टिकट देने के मामले में भी भाजपा सबसे आगे है। उत्तर प्रदेश में मेयर का चुनाव लड़ रहे 38 फीसदी प्रत्याशी करोड़पति हैं। भाजपा और बसपा के 79 फीसदी प्रत्याशी करोड़पति हैं। जबकि सपा और कांग्रेस के 73 फीसदी मेयर पद के उम्मीदवार करोड़पति हैं। आगरा से बीजेपी प्रत्याशी नवीन कुमार जैन 409 करोड़ की संपत्ति के साथ सबसे अमीर हैं। जबकि इसी पार्टी की इलाहाबाद से मेयर प्रत्याशी अभिलाषा 58 करोड़ रुपये के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

आपराधिक मुकदमे-

इनमें आपराधिक मुकदमे हत्या, बलात्कार व हत्या का प्रयास तक में मामले 3 शहर इलाहाबाद, बरेली, फैजाबाद के हैं। बरेली में कुल 18 प्रत्याशियों का विश्लेषण किया गया है, जिनमें से 4 गंभीर आपराधिक मामले वाले उम्मीदवार हैं। जिनमें सपा, इत्तिहाद-ए-मिल्लत काउंसिल, और पीस पार्टी के ये चारों कैंडिडेट हैं। इलाहाबाद में कुल 23 प्रत्याशियों का विश्लेषण किया गया है, जिनमें 4 पर गंभीर आपराधिक मामले पाए गए। इनमें 1 भाजपा, 2 निर्दलीय, 1 परिवर्तन समाज पार्टी के हैं। फैजाबाद में कुल 9 प्रत्याशियों में 3 पर गंभीर आपराधिक मामले पाए गए। इनमें 1 भाजपा, 1 बसपा, 1 ‘आप‘ के प्रत्याशी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here