प्रदर्शनकारियों की जीत, पाकिस्तान के कानून मंत्री जाहिद हामिद ने दिया इस्तीफा !

After Protest By Islamist In Pakistan
After Protest By Islamist In Pakistan

सांप्रदायिक विरोध प्रदर्शन के आगे पाकिस्तान सरकार ने घुटने टेका दिए हैं। पाकिस्तान के कानून मंत्री जाहिद हामिद ने विरोध के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

जानकारी के मुताबिक-

zahid-hamid
zahid-hamid

पाकिस्तानी मीडिया की जानकारी के मुताबिक जाहिद हामिद ने रविवार को इस्तीफा दिया है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने तीन हफ्ते के लंबे विरोध को खत्म कर दिया है। विरोध की अध्यक्षता कर रहे इस्लामिक ग्रुप तहरीक-ए-लब्बैक के प्रवक्ता एजाज अशर्फी ने जानकारी देते हुए कहा कि हमारी मांग को स्वीकार कर लिया गया है, इसलिए वे पीछे हट रहे हैं।

क्या था मामला ?

After Protest By Islamist In Pakistan
After Protest By Islamist In Pakistan

दरअसल, चुनाव प्रक्रिया के शपथ पत्र में पैगम्बर मोहम्मद का नाम हटा दिए जाने के बाद पाकिस्तान में हिंसा भड़क उठी थी। हिंसा को काबू करने के लिए पुलिस और सेना ने कार्रवाई की जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा घायल हो गए। हिंसा इस कदर बढ़ रही थी कि इसकी लपटों ने कराची और लाहौर समेत अन्य शहरों को भी चपेट में ले लिया। प्रदर्शनकारियों ने पाक के कानून मंत्री जाहिद हमीद के घरपर भी हमला किया था। इस बीच, हालात बेकाबू होते देख सरकार ने निजी टीवी चैनलों के प्रसारण के साथ ही फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब पर भी रोक लगा दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here