शशि कपूर पंचतत्व में विलीन, अंतिम संस्कार में पहुंचीं बॉलीवुड की कई हस्तियां !

shashi kapoor last rites performed in mumbai
shashi kapoor last rites performed in mumbai

पद्मा भूषण शशि कपूर का मंगलवार को सांताक्रूज श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को पूरे राजकीय सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटा गया।

160 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय-

79 साल के शशि कपूर का सोमवार शाम मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में निधन हो गया था। वे लंबे वक्त से बीमार थे। उन्हें शनिवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद एडमिट किया गया था। शशि कपूर के निधन के बारे में सुनते ही उनके फैमिली मेंबर्स ऋषि कपूर, नीतू कपूर, रणबीर कपूर, कृष्णा राज कपूर, रणधीर कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर खान, रीमा जैन उनके घर पहुंचे। कोकिलाबेन हॉस्पिटल के सीईओ ने बताया कि उन्होंने सोमवार की शाम को 5:20 बजे अंतिम सांस ली। शशि कपूर पृथ्वीराज कपूर के सबसे छोटे बेटे थे। पृथ्वीराज के तीन बेटे थे। राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर। शशि कपूर की वाइफ जेनिफर का निधन कैंसर से 1984 में हुआ था। करीबी बताते हैं कि जेनिफर के जाने के बाद वे काफी अकेले पड़ गए थे। उनके तीन बच्चे हैं – कुणाल कपूर, करन कपूर और संजना कपूर। शशि कपूर ने पृथ्वी थिएटर के नाटक ‘शकुंतला’ से अपने करियर की शुरुआत की। उनकी पहली फिल्म ‘आग’ थी। इसे उनके बड़े भाई राज कपूर ने बनाई थी। ‘आवारा’ फिल्म में शशि ने अपने बड़े भाई राज कपूर के बचपन का रोल किया था। फिल्मों में उनकी एंट्री यश चोपड़ा की फिल्म ‘धर्मपुत्र’ से हुई थी। शशि ने करीब 160 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया था।

shashi kapoor last rites performed in mumbai
shashi kapoor last rites performed in mumbai

मंगलवार सुबह 10.30 बजे ओखा चक्रवात के चलते मुंबई में हो रही भारी बारिश के बीच शशि कपूर का पार्थिव शरीर आज सुबह रवाना किया गया। कोकिला बेन अस्पताल से उनकी अंतिम यात्रा निकली। इस दौरान रिश्तेदार और परिवार के लोग मौजूद थे। हॉस्पिटल से पार्थिव को पृथ्वी थिएटर ले जाया गया। केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले और महाराष्ट्र सरकार के कुछ मंत्री भी मौजूद थे। उन्हें बैंड-बाजे के साथ अंतिम विदाई दी गई। सांताक्रूज के श्मशान घाट में दोपहर एक बजे के आसपास उनका अंतिम संस्कार किया गया। उन्हें विदाई देने के लिए उनके भतीजा ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सैफ अली खान समेत कई सेलिब्रिटीज पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here