कॉमेडियन एक्टर नीरज वोरा का निधन, 6 साल की उम्र में शुरू किया था थिएटर !

neeraj vora passes away
neeraj vora passes away

एक्टर और कॉमेडियन नीरज वोरा नहीं रहे। गुरुवार सुबह करीब 4 बजे अंधेरी (मुंबई) के कृति केयर हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली। वे 54 साल के थे और पिछले करीब 13 महीने से कोमा में थे।

कई फिल्मों में काम किया-

22 जनवरी 1963 को गुजरात के भुज में जन्मे नीरज ने अपनी पहचान बतौर राइटर, डायरेक्टर और कॉमेडियन बनाई। बचपन से ही उनका रुझान आर्ट फील्ड में था। पिता पंडित विनायक राय नंदलाल वोरा ने उन्हें हारमोनियम पर बॉलीवुड सॉन्ग्स की धुन निकालना सिखाया था। 6 साल की उम्र में नीरज ने थिएटर शुरू कर दिया था। उन्होंने रंगीला (1995), सत्या (1998), बादशाह (1999), पुकार (2000), बोल बच्चन (2012) और वेलकम बैक (2015) जैसी कई फिल्मों में काम किया था। एक्टर और कॉमेडियन परेश रावल ने ट्वीट कर नीरज की मौत की जानकारी दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “Neeraj Vora – The writer n director of Phir Hera Pheri n many hit films is no more …Aum Shanti” शाम करीब 3 बजे सांताक्रूज श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

दोस्त फिरोज करते थे देखभाल-

19 अक्टूबर, 2016 को आए ब्रेन स्ट्रोक की वजह से नीरज को दिल्ली स्थित एम्स में एडमिट कराया गया था। पहले उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। हालांकि, बाद में हालत में कुछ सुधार के बाद उनके दोस्त फिरोज नाडियाडवाला मार्च, 2017 में उन्हें मुंबई ले आए। तब से नीरज उन्हीं के यहां रह रहे थे। कोमा की हालत में फिरोज नाडियाडवाला नीरज की पूरी जिम्मेदारी उठा रहे थे। यहां तक कि फिरोज ने जुहू स्थित अपने घर ‘बरकत विला’ के एक कमरे को ही आईसीयू में कन्वर्ट करा दिया था। फिरोज के मुताबिक, मार्च 2017 से नीरज के लिए चौबीसों घंटे एक नर्स, वॉर्ड ब्वॉय और कुक रहता था। इसके अलावा फिजियोथेरेपिस्ट, न्यूरो सर्जन, एक्यूपंक्चर थेरेपिस्ट और जनरल फिजिशियन हर हफ्ते विजिट पर आते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here