Maharashtra Bandh: MVA ने 24 अगस्त को पूर्ण बंद का आह्वान क्यों किया है और क्या उम्मीद की जा सकती है

Is Maharashtra bandh confirmed tomorrow?

Is Maharashtra bandh confirmed tomorrow?

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) विपक्षी गठबंधन ने 24 अगस्त को Maharashtra Bandh का आह्वान किया है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने पुष्टि की कि एमवीए के सभी सहयोगी इस बंद में भाग लेंगे।

Why is Maharashtra closed today, 24 August 2024?

ठाणे जिले में स्थित बदलापुर के एक स्कूल में दो युवतियों के साथ कथित यौन उत्पीड़न के विरोध में बंद का आह्वान किया गया है। इस घटना ने पूरे क्षेत्र में काफी आक्रोश फैलाया है। शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने बंद के महत्व पर जोर दिया।

ठाकरे ने कहा, “इस Maharashtra Bandh का उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा के महत्वपूर्ण मुद्दे को रेखांकित करना और सरकार को तत्काल कार्रवाई करने के लिए मजबूर करना है।” उन्होंने विरोध को खारिज करने वालों की आलोचना करते हुए कहा, “जो कोई भी बदलापुर विरोध को – दो नाबालिग लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न से संबंधित – अनावश्यक मानता है, वह या तो असामान्य है या दोषी है।”

Is Bharat bandh confirmed tomorrow, 2024 – सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन

अभी तक, स्कूलों और कॉलेजों के बंद होने के बारे में कोई आधिकारिक अधिसूचना नहीं है, जिनके सामान्य रूप से संचालित होने की उम्मीद है। हालांकि, आमतौर पर शनिवार को बंद रहने वाले संस्थान बंद रहेंगे।

बदलापुर में यौन उत्पीड़न का मामला दो किंडरगार्टन लड़कियों से जुड़ा है, जिनके साथ पिछले सप्ताह उनके स्कूल में एक सफाई कर्मचारी ने कथित रूप से दुर्व्यवहार किया था। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में 17 अगस्त को एक अटेंडेंट को गिरफ्तार किया, जिसके कारण व्यापक सार्वजनिक आक्रोश फैल गया।

22 अगस्त को, बॉम्बे हाई कोर्ट ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया। अदालत को सूचित किया गया कि “सभी कोणों से जांच की जा रही है, यह सुनिश्चित करते हुए कि किसी भी पहलू को नजरअंदाज न किया जाए।”

Maharashtra bandh 24 august what will be closed!

चूंकि महाराष्ट्र सरकार ने Maharashtra Bandh का समर्थन नहीं किया है, इसलिए सार्वजनिक सेवाओं के सामान्य रूप से संचालित होने की उम्मीद है। सार्वजनिक परिवहन के सामान्य रूप से संचालित होने की उम्मीद है।

बंद के दिन अस्पताल, जिसमें बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) भी शामिल है, के भी खुले रहने की उम्मीद है, क्योंकि Maharashtra Bandh होने के बारे में कोई सूचना नहीं है। इसी तरह, स्कूल और कॉलेज भी खुले रहने की उम्मीद है, क्योंकि सरकार द्वारा बंद करने का कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। हालांकि, जो संस्थान आमतौर पर शनिवार को बंद रहते हैं, वे बंद रहेंगे।

दूसरी ओर, बैंक 24 अगस्त को बंद रहेंगे, क्योंकि यह महीने का चौथा शनिवार है। RBI के दिशा-निर्देशों के अनुसार, बैंक दूसरे और चौथे शनिवार, रविवार और राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दोनों छुट्टियों पर बंद रहते हैं। ### Maharashtra Bandh 2024: MVA द्वारा एक संयुक्त विरोध महा विकास अघाड़ी (MVA) ने बदलापुर के एक स्कूल में दो नर्सरी लड़कियों के कथित यौन शोषण के विरोध में 24 अगस्त को ‘Maharashtra Bandh’ का आह्वान किया है।

कांग्रेस, शिवसेना (UBT) और NCP ने बंद में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट किया कि Maharashtra Bandh राजनीतिक उद्देश्यों से प्रेरित नहीं है, बल्कि यह बाल सुरक्षा के गंभीर मुद्दे पर प्रतिक्रिया है।

विरोध प्रदर्शन ने गति पकड़ ली है, खासकर मंगलवार को बदलापुर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन के बाद। हजारों लोग सड़कों पर उतर आए, यहां तक ​​कि रेलवे ट्रैक को भी जाम कर दिया, ताकि कथित हमले पर अपना आक्रोश व्यक्त किया जा सके।

Is tomorrow maharashtra closed 2024?

  • सार्वजनिक परिवहन: सामान्य रूप से संचालित होने की उम्मीद है, क्योंकि राज्य सरकार ने बंद का समर्थन नहीं किया है।
  • अस्पताल: 24 अगस्त को ओपीडी और अस्पतालों के सामान्य रूप से काम करने की उम्मीद है।
  • स्कूल और कॉलेज: बंद के लिए कोई सरकारी अधिसूचना जारी नहीं की गई है, इसलिए उनके खुले रहने की उम्मीद है। आमतौर पर शनिवार को बंद रहने वाले संस्थान बंद रहेंगे।
  • बैंक: आरबीआई के नियमों के अनुसार, महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।

Badlapur news girl died

बदलापुर यौन शोषण मामले में आक्रोश जारी है, वहीं महाराष्ट्र में कथित बलात्कार और हत्या का एक और मामला सामने आया है, इस बार कोल्हापुर में। दोनों घटनाओं की जांच जारी है, जिससे पूरे राज्य में लोगों का गुस्सा और चिंता और बढ़ गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top