Amit Shah Son Net Worth: कितना कमाते हैं अमित शाह के बेटे JAY SHAH

  1. हलफनामे के अनुसार, JAY SHAH की अनुमानित कुल संपत्ति 65.67 करोड़ रुपये है। यह पिछले पांच वर्षों में 100 प्रतिशत से अधिक की उल्लेखनीय वृद्धि को दर्शाता है, यह देखते हुए कि 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान उनकी संपत्ति का मूल्य 30.49 करोड़ रुपये था। यह स्पष्ट है कि शाह की वित्तीय स्थिति में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है।
  2. चल संपत्ति की बात करें तो अमित शाह के पास विविधतापूर्ण पोर्टफोलियो है। उनके पास 17.46 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के शेयर और 72.87 लाख रुपये से अधिक की कीमती धातुएँ हैं। हालाँकि, यह ध्यान देने योग्य है कि उनके हलफनामे में किसी वाहन का खुलासा नहीं किया गया है। दूसरी ओर, उनकी पत्नी सोनल शाह के पास 22.46 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति है, जिसमें नकद, बैंक बचत, स्टॉक निवेश, जमा और 1.10 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सोने और चांदी के गहने शामिल हैं।
Jay Shah Kon Hai? BCCI के प्रेसीडेंट हैं अमित शाह के बेटे 
  1. अचल संपत्ति के मामले में अमित शाह की संपत्ति का मूल्य 16.31 करोड़ रुपये से अधिक है। इन संपत्तियों में वडनगर, दस्करोई, आश्रम रोड, थलतेज और गांधीनगर में स्थित कृषि भूमि, अर्ध-खेती की भूमि, प्लॉट और आवास शामिल हैं। सोनल शाह के पास भी 6.55 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति है, जिसमें विभिन्न स्थानों पर आवासीय संपत्तियां शामिल हैं।
  2. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अमित शाह वर्तमान में विभिन्न अदालतों में तीन लंबित मामलों का सामना कर रहे हैं। इसके बावजूद, पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान, उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्य किया, जिससे राजनीतिक परिदृश्य में उनकी प्रभावशाली भूमिका का पता चलता है।

Jay Shah History

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव JAY SHAH को चल रहे टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न मनाते देखा गया। यह रोमांचक मैच 9 जून रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ। 119 रनों के कम स्कोर के बावजूद, मेन इन ब्लू अपने स्कोर का बचाव करने में सफल रहा और अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ छह रनों की रोमांचक जीत हासिल की, जो टूर्नामेंट में उनकी लगातार दूसरी जीत थी।

भारत की दिल दहला देने वाली जीत के बाद न्यूयॉर्क स्टेडियम में हजारों भारतीय प्रशंसकों के उत्साह से माहौल जोश से भर गया। भीड़ बेकाबू हो गई, जयकारे लगाने लगी और बेलगाम उत्साह के साथ भारतीय ध्वज लहराने लगी। जश्न के इस माहौल में, JAY SHAH अपनी खुशी को रोक नहीं पाए। JAY SHAH जोश से दोनों मुट्ठियों से हवा में मुक्का मारते हुए देखा गया, और भीड़ से JAY SHAH के साथ जश्न मनाने का आग्रह किया।

READ MORE: Amit Shah Past History: ग्रह मंत्री बनने से पहले क्या करते थे अमित शाह?

JAY SHAH उत्साह जंगल की आग की तरह फैल गया, और दर्शक एक साथ चिल्लाने लगे, जिससे माहौल में एकदम उत्साह का माहौल बन गया। JAY SHAH ने टीम के लिए जोशपूर्ण समर्थन दिखाया, जिससे पहले से ही उत्साहपूर्ण माहौल और भी बढ़ गया, जिससे स्टेडियम में मौजूद सभी भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह पल यादगार बन गया।

Jay Shah Kon Hai? BCCI के प्रेसीडेंट हैं अमित शाह के बेटे JAY SHAH

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव, JAY SHAH ने हाल ही में न्यूयॉर्क स्थित नेशनल फुटबॉल लीग (NFL) के मुख्यालय का दौरा किया। यह दौरा संयुक्त राज्य अमेरिका में चल रहे T20 विश्व कप अभियान के दौरान टीम इंडिया के प्रति समर्थन दिखाने के BCCI के प्रयासों का हिस्सा था। NFL, जो अपने समृद्ध इतिहास के लिए जाना जाता है, जो एक सदी से भी अधिक समय तक फैला हुआ है,

Jay Shah Kon Hai? BCCI के प्रेसीडेंट हैं अमित शाह के बेटे 

एक विश्व स्तर पर प्रसिद्ध लीग है, विशेष रूप से बहुप्रतीक्षित सुपर बाउल खेल कैलेंडर पर एक प्रमुख कार्यक्रम है। दूसरी ओर, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) केवल 16 साल पुरानी एक अपेक्षाकृत युवा लीग है। JAY SHAH अपनी युवावस्था के बावजूद, IPL ने तेज़ी से लोकप्रियता और राजस्व प्राप्त किया है, विशेष रूप से भारतीय बाज़ार में।

लीग ने निकट भविष्य में अपनी वैश्विक पहुँच का विस्तार करने के आशाजनक संकेत भी दिखाए हैं। अपनी यात्रा के दौरान, JAY SHAH ने NFL कमिश्नर रोजर गुडेल को BCCI के लोगो और टीम इंडिया की जर्सी वाला एक विशेष रूप से अनुकूलित NFL हेलमेट भेंट किया। बदले में, JAY SHAH को प्रशंसा के प्रतीक के रूप में एक ट्रेडमार्क NFL बॉल मिली। इस यात्रा में NFL मुख्यालय में गुडेल की टीम के साथ उत्पादक चर्चाएँ भी शामिल थीं, जिसमें दोनों खेल निकायों के बीच बढ़ते सहयोग पर प्रकाश डाला गया।


जैसे-जैसे 2024 NFL सीज़न नज़दीक आ रहा है, वैश्विक विस्तार के लिए लीग की क्षमता पर महत्वपूर्ण ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। JAY SHAH का NFL मुख्यालय का दौरा न केवल क्रिकेट और अमेरिकी फ़ुटबॉल के बीच बढ़ते संबंधों का प्रतीक है, बल्कि दोनों लीगों के बीच संभावित भविष्य के सहयोग का भी संकेत देता है।

कस्टमाइज़्ड हेलमेट और जर्सी जैसे उपहारों का आदान-प्रदान BCCI और NFL के बीच सद्भावना और आपसी सम्मान के संकेत के रूप में कार्य करता है, जो भविष्य में संभावित साझेदारी का मार्ग प्रशस्त करता है। भारतीय बाज़ार पर कब्ज़ा करने में IPL की सफलता और NFL की वैश्विक अपील के साथ, रोमांचक क्रॉस-प्रमोशनल अवसरों की संभावना है जो दोनों लीगों और उनके संबंधित प्रशंसक आधारों को लाभान्वित कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top