Madhya Pradesh Mandla Beef News

Madhya Pradesh में पुलिस ने रेफ्रिजरेटर में गोमांस मिलने के बाद 11 लोगों के घर ढहा दिए

Madhya Pradesh के मंडला में अवैध गोमांस व्यापार के खिलाफ अभियान के तहत 11 व्यक्तियों द्वारा सरकारी जमीन पर बनाए गए घरों को ध्वस्त कर दिया गया, एक पुलिस अधिकारी ने 15 जून को बताया। Madhya Pradesh मंडला के पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा के अनुसार, नैनपुर के भैनवाही क्षेत्र में वध के लिए कई गायों को रखे जाने की सूचना मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई।

Madhya Pradesh पुलिस दल ने आरोपियों के पिछवाड़े में बंधी 150 गायों को बरामद किया। सभी 11 आरोपियों के रेफ्रिजरेटर में गोमांस पाया गया, साथ ही एक कमरे में जानवरों की चर्बी, मवेशियों की खाल और हड्डियाँ भी रखी हुई थीं।

Madhya Pradesh एसपी ने कहा, “स्थानीय सरकारी पशु चिकित्सक ने पुष्टि की कि मांस गोमांस था। नमूने द्वितीयक डीएनए विश्लेषण के लिए हैदराबाद भेजे गए हैं। 11 आरोपियों के घरों को ध्वस्त कर दिया गया क्योंकि वे अवैध रूप से सरकारी जमीन पर बनाए गए थे।” गायों और गोमांस की बरामदगी के बाद एक प्राथमिकी दर्ज की गई और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि शेष 10 को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

श्री सकलेचा ने कहा, “150 गायों को एक पशु आश्रय गृह में स्थानांतरित कर दिया गया है। भैनवाही क्षेत्र गाय तस्करी का केंद्र बन गया था। मध्य प्रदेश में गोहत्या के लिए सात साल की जेल की सजा का प्रावधान है।”

READ MORE: Is beef Banned in Madhya Pradesh?

READ MORE: States Where Beef is not Banned in India: 18 States

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दो आरोपियों की आपराधिक पृष्ठभूमि की पहचान कर ली गई है और अन्य के लिए जांच जारी है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपी मुस्लिम हैं।

Beef Madhya Pradesh Mandla

Madhya Pradesh के मंडला में रेफ्रिजरेटर में गोमांस मिलने के बाद 11 लोगों के घर ध्वस्त कर दिए गए

शनिवार को एक Madhya Pradesh पुलिस अधिकारी ने बताया कि Madhya Pradesh मंडला के आदिवासी बहुल इलाके में सरकारी जमीन पर बने 11 मकानों को अवैध गोमांस व्यापार पर कार्रवाई के तहत ध्वस्त कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने पीटीआई को बताया कि नैनपुर के भैनवाही इलाके में वध के लिए गायों को रखे जाने की सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई।

सकलेचा ने कहा, “एक टीम ने तुरंत कार्रवाई की और आरोपियों के पिछवाड़े में 150 गायों को बांधकर रखा हुआ पाया। सभी 11 घरों में रेफ्रिजरेटर से गाय का मांस बरामद किया गया, साथ ही एक कमरे में जानवरों की चर्बी, मवेशियों की खाल और हड्डियां भी रखी हुई थीं।” शनिवार को एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि Madhya Pradeshके मंडला जिले में 11 व्यक्तियों के मकानों को अवैध गोमांस व्यापार पर कार्रवाई के तहत ध्वस्त कर दिया गया।

यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि मकान सरकारी जमीन पर बने थे। पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने बताया कि पुलिस ने सूचना मिलने पर कार्रवाई की कि Madhya Pradesh मंडला जिले के नैनपुर शहर के भैनवाही इलाके में बड़ी संख्या में गायों को अवैध रूप से वध के लिए रखा जा रहा है। अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “टीम ने तुरंत कार्रवाई की और आरोपियों के पिछवाड़े में बंधी 150 गायों को पाया। सभी 11 घरों में रेफ्रिजरेटर में गाय का मांस पाया गया।

इसके अलावा, जानवरों की चर्बी, मवेशियों की खाल और हड्डियाँ एक कमरे में रखी गई थीं।” स्थानीय सरकारी पशु चिकित्सक ने पुष्टि की कि जब्त किया गया मांस गोमांस था। एसपी सकलेचा ने कहा कि नमूने द्वितीयक डीएनए विश्लेषण के लिए हैदराबाद भेजे गए थे। सरकारी जमीन पर निर्माण के कारण 11 आरोपियों के घरों को ध्वस्त कर दिया गया। गायों और गोमांस की खोज के बाद शुक्रवार रात को एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

एक संदिग्ध को पकड़ लिया गया, और शेष 10 का पता लगाने के प्रयास जारी हैं। अधिकारियों ने उल्लेख किया कि 150 गायों को एक पशु आश्रय में स्थानांतरित कर दिया गया था। पुलिस अधिकारी ने विस्तार से बताया, “भैनवाही क्षेत्र हाल ही में गाय तस्करी का केंद्र बन गया है। मध्य प्रदेश में गोहत्या करने पर सात साल की जेल की सजा होती है।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top