Sana Maqbool Khan TV Shows 2024

Sana Maqbool 2009 में रियलिटी शो “एमटीवी स्कूटी टीन दिवा” में दिखाई दीं। इसके बाद उन्होंने टीन म्यूजिकल सीरीज़ “ईशान: सपनों को आवाज़ दे” में अभिनय किया। इसके बाद, वह टीवी धारावाहिक “कितनी मोहब्बत है” के दूसरे सीज़न का हिस्सा बनीं Sana Maqbool । Sana Maqbool ने “इस प्यार को क्या नाम दूँ?” में लावण्या कश्यप और 4 लायंस फ़िल्म्स की आपराधिक जाँच सीरीज़ “अर्जुन” में शालीन मल्होत्रा ​​के साथ रिया मुखर्जी की भूमिका निभाई। Sana Maqbool ने फेमिना मिस इंडिया में भी भाग लिया और 2012 में फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब जीता।

Sana Maqbool Khan Age

2014 में, उन्होंने तेलुगु फ़िल्म “डिक्कुलु चूडाकु रामय्या” से अपनी फीचर फ़िल्म की शुरुआत की, जिसमें Sana Maqbool ने अपना स्क्रीन नाम बदलकर सना मकबूल रख लिया। फ़िल्म में, उन्होंने समिथा की भूमिका निभाई, जो एक एरोबिक्स ट्रेनर है जो एक पिता और बेटे दोनों की प्रेमिका बन जाती है। उन्होंने राजकुमार पेरियासामी द्वारा निर्देशित तमिल क्राइम थ्रिलर “रंगून” के लिए साइन किया और फ़िल्मांकन शुरू किया।

Sana Maqbool Khan Age

Sana Maqbool, जिनका जन्म 13 जून, 1993 को मुंबई, महाराष्ट्र में Sana Maqbool के रूप में हुआ था, एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री हैं, जो हिंदी और तेलुगु दोनों तरह के टेलीविजन और फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। बाद में उन्होंने 2014 में अपना नाम बदलकर सना मकबूल खान रख लिया।

Sana मुंबई में पली-बढ़ी, जहाँ उन्होंने नेशनल कॉलेज में पढ़ाई की। उनकी माँ मलयाली हैं, जो उनकी विविध सांस्कृतिक पृष्ठभूमि में चार चाँद लगाती है। उन्होंने मॉडलिंग से अपना करियर शुरू किया, विभिन्न विज्ञापनों और टीवी शो में दिखाई दीं।

Sana के टेलीविजन करियर की शुरुआत 2009 में रियलिटी शो “एमटीवी स्कूटी टीन दिवा” से हुई। इसके बाद उन्होंने टीन म्यूजिकल सीरीज़ “ईशान: सपनों को आवाज़ दे” में काम किया। इसके बाद सना टीवी सीरियल “कितनी मोहब्बत है” के दूसरे सीज़न में नज़र आईं। उन्हें “इस प्यार को क्या नाम दूँ?” में लावण्या कश्यप और 4 लायंस फ़िल्म्स द्वारा निर्मित आपराधिक जाँच सीरीज़ “अर्जुन” में रिया मुखर्जी के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है।

2012 में, Sana Maqbool ने फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया और फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब जीता।

Chandrika Dixit Net Worth 2024

Sana Maqbool ने तेलुगु और हिंदी दोनों फिल्मों में अभिनय करके अपना करियर बनाना जारी रखा है, और खुद को एक बहुमुखी अभिनेत्री और मॉडल के रूप में स्थापित किया है।

Sana Maqbool Khan Bio

Sana Maqbool Khan , जिन्हें पेशेवर तौर पर Sana Maqbool के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री हैं, जिन्हें हिंदी टेलीविजन और तेलुगु फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है। 13 जून, 1993 को जन्मी, उन्होंने कलर्स टीवी पर सुपरनैचुरल ड्रामा सीरीज़ “विश” में डॉ. आलिया सान्याल की भूमिका के लिए लोकप्रियता हासिल की। ​​मॉडलिंग में एक सफल कार्यकाल के बाद उनका अभिनय करियर शुरू हुआ, जहाँ वे विभिन्न विज्ञापनों और टीवी शो में दिखाई दीं।

Sana Maqbool Khan Bio

सना की टेलीविज़न यात्रा में “एमटीवी स्कूटी टीन दिवा” (2009), “ईशान: सपनों को आवाज़ दे” और “कितनी मोहब्बत है” के दूसरे सीज़न जैसे शो में दिखना शामिल है। उन्होंने “इस प्यार को क्या नाम दूँ?” में लावण्या कश्यप का किरदार निभाया और 4 लायंस फ़िल्म्स द्वारा निर्मित शालीन मल्होत्रा ​​के साथ क्राइम इन्वेस्टिगेशन सीरीज़ “अर्जुन” में रिया मुखर्जी के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। फेमिना मिस इंडिया 2012 में उनकी भागीदारी ने उन्हें फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब दिलाया।

Ranveer Shorey Latest Web Series

2014 में, सना ने तेलुगु सिनेमा में अपनी शुरुआत फिल्म “डिक्कुलु चूडाकु रामय्या” से की, जिसने स्क्रीन नाम सना मकबूल का उपयोग करने के लिए उनके परिवर्तन को चिह्नित किया। इस फिल्म में, उन्होंने एक पिता और बेटे के साथ एक अनोखी रोमांटिक कहानी में शामिल एक एरोबिक्स ट्रेनर संहिता का किरदार निभाया। उन्होंने राजकुमार पेरियासामी द्वारा निर्देशित तमिल क्राइम थ्रिलर “रंगून” के लिए भी फिल्मांकन शुरू किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top