Bigg Boss 18 Confirmed Contestant Shoaib Ibrahim: भारतीय टेलीविजन में यात्रा, करियर और वर्तमान कार्यकाल

What show is Shoaib Ibrahim doing now?

Shoaib Ibrahim Biography 2024

Shoib Imbrahim, जिनका जन्म 20 जून 1987 को भोपाल, मध्य प्रदेश में हुआ था, भारतीय टेलीविजन में एक जाना-माना नाम हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन से एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ी है, खासकर कलर्स टीवी के ससुराल सिमर का में प्रेम भारद्वाज की भूमिका के लिए। 2009 में अपने अभिनय करियर की शुरुआत करते हुए, शोएब की एक उल्लेखनीय यात्रा रही है, जो विविध भूमिकाओं और रियलिटी शो से भरी हुई है। आइए उनके करियर, कमाई और वर्तमान परियोजनाओं के बारे में गहराई से जानें।


Starting Career

Shoaib Ibrahim ने 2009 में इमेजिन टीवी पर रहना है तेरी पलकों की छाँव में में करण प्रतापसिंह की भूमिका निभाकर अपनी टेलीविजन यात्रा शुरू की। हालाँकि, उन्हें सफलता 2011 में मिली जब उन्होंने कलर्स टीवी के हिट शो ससुराल सिमर का में प्रेम भारद्वाज के रूप में अभिनय किया। उनके किरदार के चित्रण ने उन्हें पहचान दिलाई, लेकिन 2013 में, उन्होंने शो छोड़ दिया और उनकी जगह अभिनेता धीरज धूपर ने ले ली।

टेलीविज़न से एक संक्षिप्त ब्रेक के बाद, Shoaib Ibrahim 2017 में स्टार प्लस श्रृंखला कोई लौट के आया है में अभिनय करके लौटे, जहाँ उन्होंने सुरभि के साथ अभिमन्यु सिंह राठौड़ और आदित्य सिंह राठौड़ की दोहरी भूमिकाएँ निभाईं। ज्योति. उसी वर्ष, उन्होंने अपनी पत्नी दीपिका कक्कड़ के साथ डांस रियलिटी शो नच बलिए 8 में भाग लिया, जहां वे चौथे स्थान पर रहे।

Bigg Boss 18 contestant: Nia Sharma, क्या निया शर्मा शादीशुदा हैं? टीवी स्टार के निजी जीवन की खोज


What show is Shoaib Ibrahim doing now?

छोटे पर्दे पर वापसी के बाद, Shoaib Ibrahim ने कई भूमिकाएँ निभाईं, जिनमें ज़ी टीवी पर जीत गई तो पिया मोरे में वरुण बब्बर और कलर्स टीवी के इश्क में मरजावां में अभिमन्यु अग्रवाल के रूप में अभिनय करना शामिल है। एक अभिनेता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा ने उन्हें विभिन्न शैलियों और पात्रों का पता लगाने की अनुमति दी।

2022 में, शोएब ने लोकप्रिय टीवी शो अजूनी में राजवीर सिंह बग्गा की भूमिका निभाते हुए मुख्य भूमिका निभाई। इस भूमिका में उनके प्रदर्शन ने टेलीविजन उद्योग में उनकी जगह को और मजबूत कर दिया।


Shoaib Ibrahim monthly income in Rupees

2023-2024 में, Shoaib Ibrahim ने लोकप्रिय डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा 11 में भाग लिया, जहां Shoaib Ibrahim अपने नृत्य प्रदर्शन से जजों और दर्शकों को प्रभावित किया, अंततः उपविजेता रहे। इस कार्यकाल के लिए, शोएब को कथित तौर पर लगभग ₹5 लाख प्रति सप्ताह का भुगतान किया जाता है, शो से उनकी कुल कमाई ₹75 से ₹85 लाख के बीच होने का अनुमान है।


Shoaib Ibrahim with his wife Dipika Kakar

Shoaib Ibrahim ने टेलीविजन अभिनेत्री दीपिका कक्कड़ से शादी की है, जिनके साथ उनका व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह से गहरा रिश्ता है। वह अक्सर कठिन समय में अपनी पत्नी के सहयोग को स्वीकार करते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि जब वह बिना काम के दौर से गुजर रहे थे तो दीपिका ने कैसे उनकी वित्तीय जरूरतों का ख्याल रखा।

Bigg Boss 18 confirmed contestants name list with photo 2024


What is the qualification of Shoaib Ibrahim?

हालाँकि, Shoaib Ibrahim की शैक्षणिक योग्यता पर व्यापक रूप से चर्चा नहीं की गई है, लेकिन यह ज्ञात है कि अभिनय के प्रति शोएब के समर्पण और उनकी कड़ी मेहनत ने टेलीविजन उद्योग में उनकी सफलता का मार्ग प्रशस्त किया है। अभिनय के अलावा, इब्राहिम ने कैमरे के पीछे भी अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए कई परियोजनाओं का निर्देशन भी किया है।


निष्कर्ष

टेलीविज़न उद्योग में शोए की यात्रा लचीलापन, प्रतिभा और बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाती है। डेली सोप में अभिनय से लेकर रियलिटी शो में भाग लेने और अब झलक दिखला जा 11 जैसे डांस रियलिटी प्रारूपों की खोज करने तक, उनकी लोकप्रियता और कौशल में वृद्धि जारी है। अपनी पत्नी दीपिका कक्कड़ के साथ उनके मजबूत व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंध उनकी अपील को बढ़ाते हैं, जिससे वह आज सबसे सम्मानित और प्रशंसित टेलीविजन अभिनेताओं में से एक बन गए हैं।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top