BUS ATTACK news in Hindi:Reasi में आतंकी हमला, फायरिंग के बाद बेकाबू बस खाई में गिरी, 9 की जान चली गई

जम्मू-कश्मीर के Reasi में शिव खोरी गुफा मंदिर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस को आतंकवादियों ने निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप Reasi में नौ निर्दोष लोगों की जान चली गई और अन्य घायल हो गए। Reasi में यह भयानक हमला तब हुआ जब आतंकवादियों ने बस पर गोलीबारी की, जिससे चालक नियंत्रण खो बैठा और वाहन गहरी खाई में गिर गया।

Reasi के जिला मजिस्ट्रेट विशेष महाजन ने इस विनाशकारी घटना की पुष्टि की और जान गंवाने वालों के लिए गहरा दुख व्यक्त किया। Reasi के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने गोलीबारी के कारण मची अफरा-तफरी के बीच बस को सही दिशा में ले जाने में चालक की असमर्थता पर जोर दिया। यह दिल दहला देने वाली घटना इस बात की याद दिलाती है कि निर्दोष लोगों के साथ कितनी बेवजह हिंसा की जा सकती है।

BUS ATTACK news in Hindi:REASI
  1. जम्मू-कश्मीर के Reasi के में तीर्थयात्रियों को Reasi ले जा रही एक बस को आतंकवादियों ने निशाना बनाया और सड़क से नीचे खाई में गिर गई, जिसमें नौ लोगों की दुखद मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। हमला होने के समय बस शिव खोरी गुफा मंदिर जा रही थी, जिसके परिणामस्वरूप बस अफरा-तफरी के दौरान खाई में गिर गई।
  2. Reasi के जिला मजिस्ट्रेट विशेष महाजन के अनुसार, इस दर्दनाक घटना में नौ तीर्थयात्री मारे गए, जबकि 33 अन्य घायल हो गए। कथित तौर पर आतंकवादियों की गोलीबारी के कारण चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे यह दुखद दुर्घटना हुई।
  3. इस भयावह स्थिति के जवाब में, स्थानीय Reasi निवासी बचाव प्रयासों में सहायता करने के लिए तुरंत हरकत में आए, घायलों को चिकित्सा सुविधाओं तक पहुँचाने के लिए एम्बुलेंस तुरंत घटनास्थल पर पहुँची। इसके अलावा, Reasi के हमले के बाद की स्थिति को संभालने और त्रासदी से प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों को शामिल करते हुए एक समन्वित प्रयास तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया।

READ MORE: REASI BUS ATTACK TODAY:जम्मू में हुए आतंकी हमले में श्रद्धालुओं ने गवाई जान

  1. यात्री बस पर हमले से जुड़ी हालिया घटना Reasi के क्षेत्र में हिंसा में उल्लेखनीय वृद्धि को दर्शाती है। राजौरी और पुंछ के पड़ोसी क्षेत्रों की तुलना में Reasi जिले में ऐतिहासिक रूप से आतंकवादी गतिविधियों के कम मामले देखे गए हैं, जिससे यह हमला स्थानीय समुदाय और अधिकारियों के लिए विशेष रूप से चिंताजनक है।
  2. रिपोर्ट बताती है कि आतंकवादियों ने बस पर गोलीबारी की, जिससे चालक नियंत्रण खो बैठा और बस खाई में गिर गई। हमले के बाद 33 लोग घायल हो गए, जिसके बाद तेजी से और कुशल बचाव अभियान चलाया गया। यात्रियों की पहचान की पुष्टि नहीं हो पाई है, साथ ही संकेत हैं कि वे स्थानीय निवासी नहीं हैं, जिससे स्थिति और जटिल हो गई है।
  3. शिव खोरी मंदिर की सुरक्षा और आसपास के क्षेत्र पर नियंत्रण स्थापित करने के लिए उठाए गए सुरक्षा उपाय आगे की घटनाओं को रोकने और Reasi क्षेत्र के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक सक्रिय दृष्टिकोण को प्रदर्शित करते हैं। हमले के स्थल पर कैद किए गए दृश्य, जिसमें पहाड़ी पर बिखरे शव और बस का मलबा दिखाया गया है, इस तरह के हिंसक कृत्यों के दुखद परिणामों की याद दिलाते हैं।
BUS ATTACK news in Hindi:REASI

ALL EYES ON REASI TREND कर रहा है सोशल मीडिया पर ट्रेंड, क्यों है लोगों की इस शहर पर नजर?

  1. पोनी क्षेत्र के तेराथ गांव में एक दुखद घटना घटी, जिसने एक शांतिपूर्ण तीर्थयात्रा को आतंक और दुख के दुःस्वप्न में बदल दिया। जम्मू और कश्मीर में श्रद्धेय शिव खोरी मंदिर में भक्तों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम 9 लोगों की जान चली गई क्योंकि यह एक पहाड़ी सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिर गई।
  2. आतंकवादियों द्वारा कायरतापूर्ण हमले, जिन्होंने बेखबर तीर्थयात्रियों पर बेरहमी से गोलियां चलाईं, ने पूरे क्षेत्र को सदमे में डाल दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने एक भयावह दृश्य का वर्णन किया जब शिव खोरी से कटरा जा रही बस पर गोलियों की बौछार कर दी गई, जिससे बस में सवार लोगों के बीच अफरा-तफरी और दहशत फैल गई। हमले का सामना करने में असमर्थ चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया, जिससे यह दुखद दुर्घटना हुई।
  3. भीषण घटना के बाद, स्थानीय पुलिस, सेना की इकाइयों और अर्धसैनिक बलों की सहायता से तेजी से बचाव अभियान शुरू किया गया। उनके वीरतापूर्ण प्रयासों के बावजूद, परिणाम दिल दहला देने वाला था, परिवार बिखर गए, आकांक्षाएं बिखर गईं और समुदाय गहरे दुख और अविश्वास से जूझ रहा था।
  4. Reasi के अधिकारियों ने पुष्टि की कि कुछ मृतक तीर्थयात्री उस क्षेत्र से नहीं थे, जो हमले की अंधाधुंध प्रकृति को उजागर करता है। यह तथ्य कि इन व्यक्तियों को केवल उनकी हिंदू पहचान के आधार पर निशाना बनाया गया था, इस दुखद कहानी में त्रासदी की एक और परत जोड़ता है। हिंसा के इस मूर्खतापूर्ण कृत्य के परिणाम आने वाले लंबे समय तक महसूस किए जाएंगे।

Vaishno Devi Attack in Hindi: Reasi

रविवार (9 जून) को जम्मू-कश्मीर के Reasi जिले में एक दुखद घटना घटी, जहां आतंकवादियों के एक समूह ने शिव खोरी गुफा मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर गोलीबारी की। Reasi के हमले में एक बच्चे सहित कम से कम 9 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

53 बैठने की क्षमता वाली बस पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया, जिससे यह नियंत्रण खो बैठी और पौनी के कांडा इलाके के पास एक गहरी खाई में गिर गई। Reasi एसएसपी मोहिता शर्मा ने पुष्टि की कि दुर्घटना में नौ लोगों की जान चली गई, जबकि 33 अन्य घायल हो गए। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना 10 जुलाई 2017 को हुए एक ऐसे ही हमले की याद दिलाती है, जब जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस को निशाना बनाया गया था।

भारी गोलीबारी के बावजूद, उस बस के चालक शेख सलीम गफूर 52 यात्रियों को बचाने में कामयाब रहे, हालांकि 9 तीर्थयात्रियों की जान चली गई और 33 घायल हो गए। पर्यटक बस पर हमले की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी वाड्रा, साथ ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और गुलाम नबी आज़ाद सहित विभिन्न राजनीतिक नेताओं ने व्यापक रूप से निंदा की है, जिन्होंने पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top