Where is Kulwinder Kaur now?- कंगना को थप्पड़ मारने वाली कांस्टेबल

Kulwinder Kaur जो 2009 से CISF का हिस्सा हैं, वर्तमान में चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर विमानन सुरक्षा प्रभाग में कार्यरत हैं। मामले से परिचित अधिकारियों के अनुसार, बल में अपने कार्यकाल के दौरान, Kulwinder Kaur के खिलाफ सतर्कता जांच या अनुशासनात्मक कार्रवाई का कोई मामला नहीं हुआ है। दिलचस्प बात यह है कि Kulwinder Kaur के पति भी उसी हवाई अड्डे पर तैनात हैं, जिससे यह दंपति के लिए एक अनोखी स्थिति बन गई है।

You may like: Who slapped Kangana Ranaut? CISF गार्ड ने क्यूं मारा कंगना रनौत को थप्पड़?

Where is Kulwinder Kaur now?

घटना के बाद, कंगना रनौत ने अपने शुभचिंतकों को अपनी सुरक्षा का भरोसा दिलाने के लिए एक वीडियो जारी किया। उन्होंने चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर हुई घटनाओं को याद किया, जब वह दिल्ली जा रही थीं। दिल्ली पहुंचने के बाद एक्स पर साझा किए गए “पंजाब में आतंक और हिंसा में चौंकाने वाली वृद्धि” शीर्षक वाले एक वीडियो बयान में, “क्वीन” अभिनेता ने पंजाब में बढ़ते आतंकवाद के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। अपने साथ हुई शारीरिक झड़प के बावजूद, कंगना ने क्षेत्र में बढ़ती सुरक्षा चुनौतियों को संबोधित करने के महत्व पर जोर दिया।

kulwinder kaur biography

व्यवसाय: CISF कांस्टेबल
शारीरिक विशेषताएँ:

  • ऊँचाई: लगभग 5′ 6″ (168 सेमी)
  • आँखों का रंग: काला
  • बालों का रंग: काला

व्यक्तिगत जीवन:

  • जन्म तिथि: वर्ष, 1989
  • आयु (2024 तक): 35 वर्ष
  • जन्मस्थान: सुल्तानपुर लोधी, जिला कपूरथला, पंजाब
  • राष्ट्रीयता: भारतीय
  • गृहनगर: कपूरथला, पंजाब

विवाद:
Kulwinder Kaur को CISF से निलंबन का सामना करना पड़ा है।

6 जून 2024 को चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ शारीरिक रूप से मारपीट और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार करने के बाद, Kulwinder Kaur अपने कार्यों के परिणामों का सामना करना पड़ा जब Kulwinder Kaur CISF से निलंबित कर दिया गया और चंडीगढ़ में Kulwinder Kaur के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

Kulwinder Kaur के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य:-

  • 2009 में Kulwinder Kaur केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की सदस्य बनीं।
  • 2021 से, वह चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर विमानन सुरक्षा समूह में सक्रिय रूप से शामिल हैं।
  • Kulwinder Kaur के भाई शेर सिंह महिवाल किसान मजदूर संघर्ष समिति में संगठनात्मक सचिव के पद पर हैं। इस समिति ने 2021 में निरस्त किए गए कृषि कानूनों के विरोध में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
  • 2024 में, Kulwinder Kaur के पति को विशेष रूप से चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर CISF कर्मी के रूप में काम करने के लिए नियुक्त किया गया।
  • 6 जून 2024 को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक घटना हुई, जिसमें कुलविंदर कौर ने अभिनेत्री कंगना रनौत को थप्पड़ मारा और उनके साथ गाली-गलौज की।

kulwinder kaur husband name- पति का नाम

उनके पति CISF में जवान हैं और उनके दो बच्चे हैं। उनका एक भाई भी है जिसका नाम शेर सिंह महिवाल है, जो एक किसान नेता है।

Where is Kulwinder Kaur now?

CISF Officer Salary-CISF ऑफिसर की औसतन सैलरी

  1. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की आधिकारिक अधिसूचना में वर्ष 2024 के लिए वेतन विवरण की रूपरेखा दी गई है। CISF में भर्ती होने वाले सफल उम्मीदवारों को 2024 के लिए निर्दिष्ट CISF वेतन मिलेगा, जो वेतन मैट्रिक्स स्तर 3 के आधार पर निर्धारित किया जाता है।
  2. मासिक वेतन के अलावा, CISF में कार्यरत व्यक्ति केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए लागू विभिन्न भत्तों और भत्तों के भी हकदार होंगे। CISF की नौकरी का वेतन 7वें वेतन आयोग के अनुसार है, जो सभी कर्मचारियों के लिए उचित मुआवज़ा सुनिश्चित करता है।
  3. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल द्वारा दिया जाने वाला वेतन किसी व्यक्ति द्वारा धारण किए गए विशिष्ट पद के आधार पर भिन्न हो सकता है। प्रत्येक पद को अलग-अलग “स्तरों” में वर्गीकृत किया गया है, जिसमें संबंधित वेतन संरचनाएँ हैं। इच्छुक उम्मीदवार कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, फायरमैन और अन्य श्रेणियों जैसे पदों के लिए CISF 2024 वेतन विवरण देख सकते हैं ताकि प्रत्येक भूमिका के लिए दिए जाने वाले पारिश्रमिक को समझा जा सके।

You may like: iOs 18 Update Phone List

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top