RBSE Board Result 2024

RBSE board result 2024: 2024 के लिए RBSE board 10वीं के परिणाम का छात्रों को बेसब्री से इंतजार है, इसकी घोषणा जल्द ही rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर होने की उम्मीद है। प्रत्याशा अधिक है क्योंकि राज्य के लगभग 10 लाख छात्र अपने परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

  • छात्र अपना 10वीं कक्षा का रिजल्ट RBSE board की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। राजस्थान बोर्ड 10वीं का परिणाम अगले सप्ताह की शुरुआत में घोषित होने की उम्मीद है, बोर्ड फिलहाल नतीजों की तैयारी में व्यस्त है।
  • RBSE की आधिकारिक वेबसाइट: CLICK HERE TO GO ON OFFICIAL WEBSITE
  • इस वर्ष के लिए राजस्थान बोर्ड 12वीं के परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं, विभिन्न स्ट्रीम में प्रभावशाली प्रतिशत के साथ। खैरथल की प्राची सोनी ने राजस्थान बोर्ड 12वीं विज्ञान परीक्षा में 500 में से 500 अंक हासिल कर इतिहास रचते हुए टॉप किया। बाड़मेर की तरूणा चौधरी ने 99.80 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

Bemetara Blast: बेमेतरा में एक बारूद फैक्ट्री में धमाका हो गया, जिसमें 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई

class 10th RBSE board result

Rajasthan Board 10th Result 2024 :राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE board) ने घोषणा की है कि राजस्थान बोर्ड 10वीं परिणाम 2024 30 मई 2024 को घोषित किया जाएगा। जो छात्र RBSE board result 10वीं परीक्षा 2024 के लिए उपस्थित हुए हैं, उन्हें तैयार रहना चाहिए क्योंकि आरबीएसई आगामी में परिणाम जारी करेगा।

आरबीएसई ने छात्रों को चल रहे घटनाक्रम से अपडेट रखने के लिए यह जानकारी साझा की है। अनुमान है कि लगभग 9 लाख छात्र अपने RBSE board 10वीं परिणाम 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसकी घोषणा इस महीने के अंत तक होने की उम्मीद है। आगे की सहायता प्रदान करने के लिए, आरबीएसई ने RBSE BOARD 10वीं परिणाम तिथि और समय, आरबीएसई 10वीं परिणाम 2024 डाउनलोड लिंक और आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov पर परिणाम ऑनलाइन जांचने के लिए चरण-दर-चरण प्रक्रिया जैसे विवरण भी साझा किए हैं। ।में। छात्र आरबीएसई 10वीं परिणाम 2024 के संबंध में सभी नवीनतम अपडेट के बारे में सूचित रहने के लिए इस व्यापक लेख का उल्लेख कर सकते हैं।

RBSE board result 2024

12th RBSE board result

Rajasthan Board 12th Result 2024 : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के नतीजे आधिकारिक तौर पर घोषित कर दिए हैं. साइंस स्ट्रीम का उत्तीर्ण प्रतिशत प्रभावशाली 97.73% है, जबकि कॉमर्स स्ट्रीम का उत्तीर्ण प्रतिशत 98.95% और आर्ट्स स्ट्रीम का उत्तीर्ण प्रतिशत 96.88% है। जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से या आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

  1. परिणाम तुरंत देखने के लिए, छात्रों को अपने रोल नंबर अपने पास रखना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, कला, विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम के परिणाम एसएमएस के माध्यम से भी प्राप्त किए जा सकते हैं। आरबीएसई 12वीं के नतीजों में छात्रों के रोल नंबर, जन्म तिथि, प्राप्त अंक और अन्य प्रासंगिक विवरण जैसी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल होगी।
  2. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऑनलाइन RBSE board 12वीं परिणाम प्रकृति में अनंतिम हैं। आधिकारिक घोषणा के कुछ दिनों बाद संबंधित स्कूलों द्वारा अंतिम परिणाम जारी किए जाएंगे, खासकर विज्ञान स्ट्रीम और अन्य स्ट्रीम के लिए। राजस्थान अजमेर बोर्ड 12वीं परिणाम 2024 की व्यापक समझ के लिए, इस लेख को पूरी तरह से पढ़ने की सलाह दी जाती है।

RBSE की आधिकारिक वेबसाइट: CLICK HERE TO GO ON OFFICIAL WEBSITE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top