Bemetara Blast: बेमेतरा में एक बारूद फैक्ट्री में धमाका हो गया, जिसमें 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई

Bemetara Blast: छत्तीसगढ़ में एक दुखद घटना हुई है, जिससे भारी तबाही हुई है और जानमाल का नुकसान हुआ है। बेमेतरा में एक बारूद फैक्ट्री में धमाका हो गया, जिसमें 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. विस्फोट का प्रभाव इतना भयंकर था कि पीड़ितों के शव चारों ओर बिखर गए और विनाश का भयावह मंजर दिखाई दिया।

घटना शनिवार 25 मई 2024 की सुबह बेमेतरा जिले के बेरला ब्लॉक के ग्राम पिरदा स्थित स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड फैक्ट्री में हुई। हालांकि आधिकारिक पुष्टि अभी बाकी है, लेकिन बताया गया है कि इस दुखद हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इसने फैक्ट्री में मौजूद उन बदकिस्मत लोगों के शरीर को टुकड़े-टुकड़े कर दिया।

Bemetara Blast की खबर तेजी से फैल गई, जिससे आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर जुट गए। स्थिति का आकलन करने और आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन की टीम को पहले ही स्थान पर भेज दिया गया है। इस घटना से स्थानीय समुदाय में काफी परेशानी और चिंता पैदा हो गई है। इस दुर्घटना से ग्रामीणों का गुस्सा और स्तब्ध होना स्वाभाविक है, क्योंकि इससे उनके शांतिपूर्ण क्षेत्र में भारी दुख और त्रासदी आई है।

You May Like: Kangana Ranaut Movie Emergency Release Date 2024: कंगना की बहुत सी फ्लॉप फिल्मों के बाद अब ‘इमरजेंसी’ फिल्म से उम्मीद

लाइव रिपोर्टिंग के अनुसार, जो Bemetara Blast के समय आसपास ही मौजूद थे, विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसे 5 से 6 किलोमीटर दूर से सुना जा सकता था। निर्मलकर पास के एक गाँव में एक पेड़ की छाया के नीचे आराम कर रहे थे, तभी विस्फोट की गगनभेदी आवाज़ ने उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को चौंका दिया। प्रारंभ में, वे विस्फोट के कारण के बारे में अनिश्चित थे, लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि यह पास की खदान में विस्फोट हुआ होगा।

इस घटना ने निर्मलकर और उनके परिवार को सदमे और अविश्वास की स्थिति में छोड़ दिया है। Bemetara Blast की अचानकता और तीव्रता ने उन पर, साथ ही पूरे समुदाय पर गहरा प्रभाव डाला है। अधिकारी अब विस्फोट के कारणों की जांच करने और प्रभावित परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं। यह दुखद घटना ऐसे उद्योगों से जुड़े खतरों और भविष्य में ऐसी विनाशकारी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कड़े सुरक्षा उपायों की आवश्यकता की याद दिलाती है।

today’s blast In Chhattisgarh: Bemetara Blast

Bemetara Blast: हताहतों की सही संख्या अभी भी अज्ञात है क्योंकि प्रशासन और पुलिस दोनों टीमें तेजी से घटनास्थल पर पहुंच रही हैं। विचाराधीन फैक्ट्री, स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड, पिरदा क्षेत्र में स्थित है, जो जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर और राज्य की राजधानी से लगभग 30 किलोमीटर दूर है। बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने कहा कि वह फिलहाल घटना स्थल पर हैं और प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि छह लोग घायल हुए हैं।

उपलब्ध जानकारी के आधार पर यह आशंका है कि Bemetara Blast में मरने वालों की संख्या दोहरे अंक में हो सकती है। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना तब घटी जब मजदूर अपना दिन का काम शुरू करने की तैयारी कर रहे थे, और एक बड़ा विस्फोट हुआ, जिसके परिणामस्वरूप जमीन पर 20 फुट का गड्ढा हो गया। ऐसी आशंका है कि मलबे में कई लोग फंसे हो सकते हैं।

chhattisgarh blast news

Bemetara Blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बोरसी गांव में स्थित सबसे बड़ी बारूद फैक्टरी में शनिवार को सुबह-सुबह जोरदार धमाका हुआ है। धमाके में कई लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं। मलबे में भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

Bemetara Blast: धमाके के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। उधर, घटना के तीन घंटे के बाद भी रेस्क्यू टीम मौके पर नहीं पहुंची है। घायलों में से सात लोगों को रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में लाया गया है जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।
हीं रायपुर के अलग-अलग निजी अस्पतालों में भी मरीजों को भर्ती कराया गया है। बेमेतरा कलेक्टर ने बताया कि मौके पर एसडीएम पहुंचे हैं कुल कितने लोग घायल हुए हैं अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। कई लोग मलबे में दबे हुए हैं। उन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

अभी कंपनी के अंदर किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है। पुलिस-प्रशासन के आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि जहां पर ब्लास्ट हुआ है वहां पर 15 से 20 लोग काम करते हैं। कंपनी में बारूद का काम होता था। Bemetara Blast के बाद कर्मचारी बाहर की तरफ भागे। वहीं फैक्टरी का मलबा यानी सीमेंट के टुकड़े दूर तक गिरे हैं। कुछ लोग मलबा में दबे होने की आशंका है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top