Apple iPhone 16 Pro and Pro Max Design- शानदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च

Apple ने iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को सितंबर 2024 में Apple iPhone 16 और iPhone 16 Plus के साथ रिलीज़ करने की योजना बनाई है। ये “Pro” मॉडल अपने ज़्यादा कीमत वाले टैग के लिए जाने जाते हैं और आमतौर पर नए डिज़ाइन और फ़ीचर दिखाने वाले पहले मॉडल होते हैं।

You may like: iOs 18 Update Phone List

हालाँकि उनके लॉन्च होने में अभी कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन अंदरूनी सूत्र, विश्लेषक और लीक करने वाले पहले से ही आने वाले डिवाइस के बारे में जानकारी साझा कर रहे हैं। Apple iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के आकार में वृद्धि होगी, जिसमें Apple iPhone 16 Pro का आकार 6.3 इंच और iPhone 16 Pro Max का आकार 6.9 इंच होगा। यह कई सालों में पहला आकार अपडेट है।

Apple iPhone 16 Pro and Pro Max Design

हालाँकि, मानक Apple iPhone 16 मॉडल अपने मौजूदा आकार को बनाए रखेंगे। आकार में बदलाव के अलावा, हमें iPhone 16 लाइनअप के लिए किसी बड़े डिज़ाइन परिवर्तन की उम्मीद नहीं है। Apple नवीनतम N3E 3-नैनोमीटर नोड का उपयोग करते हुए, Pro मॉडल के लिए नए A-सीरीज़ चिप्स पर भी काम कर रहा है। हालाँकि इन चिप्स की बारीकियों का अभी खुलासा होना बाकी है, लेकिन इनसे दक्षता और प्रदर्शन में सुधार आने की उम्मीद है। इसके अलावा, एक्शन बटन, जो पहले Apple iPhone 15 Pro और Pro Max के लिए एक्सक्लूसिव था, अब सभी चार iPhone 16 मॉडल पर उपलब्ध होगा। अफ़वाहों के अनुसार फ़ोटो और वीडियो कैप्चर करने के लिए एक अतिरिक्त “कैप्चर” बटन भी शामिल किया जाएगा।

apple iphone 16 pro max open now

यंग ने बताया कि Apple शुरुआत में Apple iPhone 16 iPhone 16 और Apple iPhone 16 Pro के लिए डिस्प्ले बनाने को प्राथमिकता देगा, क्योंकि इन मॉडलों की मांग बहुत ज़्यादा होने की उम्मीद है। iPhone 16 Plus और iPhone 16 Pro Max के लिए कंपोनेंट का उत्पादन बाद में किया जाएगा। डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (DSCC) के सीईओ रॉस यंग के अनुसार, Apple 2024 के आखिर में iPhone 16 और iPhone 16 Pro मॉडल जारी करने की तैयारी कर रहा है, जिसके कंपोनेंट का उत्पादन जल्द ही शुरू होने वाला है। यह जानकारी X (पूर्व में Twitter) पर सब्सक्राइबर-एक्सक्लूसिव पोस्ट में साझा की गई थी और 9to5Mac द्वारा रिपोर्ट की गई थी।

iphone 16 pro max price in india 256gb

  • Apple iPhone 16 Pro Max को Apple के सामान्य लॉन्च शेड्यूल के अनुसार सितंबर 2024 में रिलीज़ किया जाना है। यह हर साल सितंबर में नए iPhone की घोषणा और रिलीज़ करने की परंपरा के अनुरूप है।
  • 2. 6.9 इंच के बड़े डिस्प्ले की विशेषता वाला Apple iPhone 16 Pro Max अपने पिछले मॉडल से लंबा और चौड़ा होगा, जबकि मोटाई भी वही रहेगी। डिवाइस में फ्रॉस्टेड रियर ग्लास इफ़ेक्ट के लिए डुअल-आयन एक्सचेंज ग्लास प्रक्रिया का भी उपयोग किया जाएगा, जो इसके सौंदर्य अपील को बढ़ाएगा।
  • 3. घटकों की लागत में वृद्धि की अफवाहों के बावजूद, Apple iPhone 16 Pro Max की कीमत इसके पिछले मॉडल के समान ही रहने की उम्मीद है। डिवाइस में महत्वपूर्ण अपग्रेड का वादा किया गया है, जिसमें एक शक्तिशाली A18 चिप, बेहतर AI क्षमताएँ और एक बेहतर कैमरा सिस्टम शामिल है, जो आकस्मिक उपयोगकर्ताओं और तकनीक उत्साही दोनों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। सितंबर 2024 में आधिकारिक लॉन्च से Apple के अगले फ्लैगशिप iPhone के बारे में अधिक जानकारी सामने आएगी।
Apple iPhone 16 Pro and Pro Max Design

iphone 16 pro max 2024 pictures

Apple iPhone 16 Pro Max के बारे में कई तरह की अफवाहें फैली हुई हैं और हाल ही में X पर इस मॉडल की नई तस्वीरें सामने आई हैं। एक यूजर ने डिवाइस के डिस्प्ले, बैक पैनल और किनारों की तस्वीरें शेयर की हैं, जो आने वाले Apple iPhone 16 Pro Max के डिज़ाइन की झलक पेश करती हैं। Apple iPhone 16 Pro Max को लेकर अटकलें डिवाइस के अलग-अलग हिस्सों को दिखाने वाली लीक हुई तस्वीरों से और बढ़ गई हैं। तस्वीरें अपलोड करने वाले यूजर ने आने वाले Apple iPhone 16 Pro Max के डिज़ाइन की झलक दिखाई है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top