iOs 18 Update Phone List

कुछ ही दिनों में, 10 जून को Apple WWDC’24 डेवलपर समिट में iOS 18 का अनावरण किया जाएगा। iPhones के लिए इस बहुप्रतीक्षित सॉफ़्टवेयर अपडेट में ढेर सारे नए फ़ीचर और कार्यक्षमताएँ आने की उम्मीद है, जिससे उम्मीदों का स्तर अविश्वसनीय रूप से ऊँचा हो जाएगा। मान्यताओं के विपरीत, अफ़वाहें बताती हैं कि iOS 18 नए फ़ीचर से पीछे नहीं हटेगा, बल्कि इसके बजाय, यह जनरेटिव AI को अपनाएगा, जो वर्तमान में चलन में है।

You May Like: Apple iPhone 16 Pro and Pro Max Design- शानदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च

AI फ़ीचर और बेहतर कस्टमाइज़ेशन की भरमार के साथ, iOS 18 उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करने की संभावना है। इसके अतिरिक्त, एक स्मार्ट AI-संचालित सिरी को शामिल किए जाने की उम्मीद है, क्योंकि Google और Samsung द्वारा हाल ही में जारी किए गए सॉफ़्टवेयर रिलीज़ में जनरेटिव AI एक केंद्र बिंदु रहा है। Apple मोबाइल उपकरणों पर कृत्रिम बुद्धिमत्ता के बढ़ते प्रभाव को संबोधित करने के लिए तैयार है।

iOs 18 All New Features

iOS 18 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग को प्राथमिकता दी जाएगी, साथ ही इसके लोकप्रिय ऐप्स के लिए AI-संचालित सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। Apple को पता है कि वह AI क्षेत्र में Google और अन्य कंपनियों से पीछे है, इसलिए iOS 18 में महत्वपूर्ण प्रगति होने की उम्मीद है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन जैसे उद्योग के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, “क्रिस्टल” के रूप में संदर्भित, यह अपडेट iOS के इतिहास में सबसे बड़ा होने का अनुमान है। मुख्य जोर AI क्षमताओं के साथ सिरी को बढ़ाने पर होगा, जो जनरेटिव AI की बढ़ती मांग को संबोधित करेगा। Apple पकड़ने के लिए दृढ़ है और iOS के लिए ऐसा करने का समय अब ​​है।

iOs 18 all new features


ऐसी अफवाहें हैं कि Apple और OpenAI iOS 18 में ChatGPT-4o लाने के लिए साझेदारी पर सहयोग कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यह कहा जाता है कि ChatGPT विशेष रूप से iOS के लिए एक चैटबॉट पर काम कर रहा है। इन चर्चाओं में जाहिर तौर पर Google भी शामिल था, जो वर्तमान में अपने Gemini LLM मॉडल में महत्वपूर्ण निवेश कर रहा है।
यह अफवाह है कि Apple अपने इन-हाउस LLMs, जिन्हें Ajax के नाम से जाना जाता है, को प्रशिक्षित करने में भारी निवेश कर रहा है, जो संभावित रूप से Siri के प्रदर्शन को बढ़ा सकता है।

Apple के करीबी सूत्रों का सुझाव है कि उनका Ajax GPT भाषा मॉडल ChatGPT 3.5 से भी बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। यह दर्शाता है कि Apple अपने AI ढांचे को मजबूत करने में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है। जबकि Siri अपने प्रतिस्पर्धियों से पीछे रह गया है, AI पर ध्यान केंद्रित करने से भविष्य में एक स्मार्ट और अधिक सक्षम Siri बन सकता है। हालाँकि यह संभावना नहीं है कि Apple Siri को किसी नए AI सहायक से बदल देगा, हम उम्मीद करते हैं कि Siri एक अधिक उपयोगी उपकरण बनने के लिए एक बड़े अपग्रेड से गुज़रेगा।

When will iOs 18 be released?

iOS 18 का अनावरण WWDC 2024 में 10 जून को होने वाला है। इसके बाद, उसी दिन Apple के मुख्य भाषण के बाद प्रारंभिक बीटा संस्करण उपलब्ध कराया जाएगा। यह अनुमान है कि जुलाई 2024 में सार्वजनिक बीटा लॉन्च किया जाएगा, जबकि सितंबर में आधिकारिक तौर पर इसे जनता के लिए जारी किया जाएगा।

iPhone iOs 18 release date

WWDC 2024 वह इवेंट है जिसमें Apple OS 18 का अनावरण करेगा, जिसकी घोषणा 10 जून को होने की उम्मीद है। उसी दिन Apple के मुख्य भाषण के ठीक बाद इसका प्रारंभिक बीटा संस्करण उपलब्ध कराया जाएगा। जुलाई 2024 में, सार्वजनिक बीटा जारी किए जाने की उम्मीद है, जिसके बाद सितंबर में आम जनता के लिए आधिकारिक रिलीज़ की जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top