हीरो के इलेक्ट्रिक ऑटो को देखकर आप हो जायेंगे हैरान- Hero Surge S32 EV

Hero Surge S32 EV हीरो ने शुरू से ही मार्केट में अपनी बेहतरीन बाइक्स और स्कूटर देकर लोगों का दिल जीत रखा है। पर इस बार हीरो ने एक ऐसा इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च क्र दिया है जिसको आप थ्री-व्हीलर ऑटो से दो पहियों वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदल सकते हैंजो थ्री-व्हीलर से दो पहियों वालो इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदल जाता है। और इस थ्री-व्हीलर ऑटो को आप मात्र 3 मिनट में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदल सकते हैं। Hero MotoCorp के स्टार्टअप Surge की ओर से इसको लांच किया गया है। यह मार्केट में Hero Surge S32 के नाम से जाना जायेगा। चलिए जानते हैं इसके बारे में और जयादा जानकारी

 RPG Group के चेयरमैन हर्ष गाएंका ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस इलेक्ट्रिक ऑटो कि विडियो शेयर कि है। जिसमे दिखाया गया है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल को किस तरह से सिर्फ 3 min. में एक थ्री व्हीलर ऑटो से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदला जा सकता है।

Hero Surge S32 EV

Hero Surge S32 EV यह भारत कि पहली ऐसी इलेक्ट्रिक व्हीलर है जिसको आप बजनदार सामान उठाने के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको 3W इलेक्ट्रिक कार्गो केनाम से भी जाना जाता है।इसमें ड्राईवर के लिए एक केबिन दिया गया है जिस केबिन के अन्दर तीन लोगों के बेठने कि सीट है। जिसके साथ टर्न इंडिकेटर, विंडस्क्रीन, हेडलाइट्स, और वाइंड स्क्रीन वाइपर भी आते हैं। इसमें केबिन के पीछे काफी खली जगह है जिसमे वजनदार सामान को लाया और लेजाया जा सकता है।

इसके अंदर केबिन में Hydraulic Pump का इस्तेमाल किया गया है जो कि स्कूटर को ऑटो में जोड़ने में सहायता करता है। इसमें एक बटन दबाते ही फ्रंट वाइंडशील्ड सेक्शन ऊपर को उठ जाता है।फिर इलेक्ट्रिक स्कूटर को आसानी से इसमें फिट किया जा सकता है। ये 60 km/h कि स्पीड से चलता है। Surge S32 में पावर और बैटरी को 3W व्हीकल, और 2W स्कूटर में बांटा गया है।3W व्हीकल में 10 kW (13.4 bhp) इंजन है, जबकि स्कूटर में 3 kW (4 bhp) इंजन है। 3W कार्गो के 11KWh बैटरी मिलती है जबकि स्कूटर के लिए 3.5kWh बैटरी मिलती है।

अन्य लेख पड़े

Apple Foldable iphone Launch Date: एप्पल का पहला Foldable फोन इस दिन होगा लांच

Poonam Panday Death Viral News : आखिर क्यूँ किया पूनम पांडे ने मरने का नाटक

Leave a Comment