Who slapped Kangana Ranaut? CISF गार्ड ने क्यूं मारा कंगना रनौत को थप्पड़?

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रीKangana Ranaut एक बार फिर विवादों में घिर गई हैं। सुरक्षा जांच के दौरान CISF के एक कांस्टेबल द्वारा कथित तौर पर उन्हें थप्पड़ मारे जाने की खबरें सामने आने के कुछ ही समय बाद, एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया जिसमें रनौत की टीम के एक सदस्य को एक महिला को थप्पड़ मारते हुए दिखाया गया। इस वीडियो ने ऑनलाइन एक गरमागरम बहस को जन्म दे दिया है, जिसमें कई नेटिज़न्स ने ‘चयनात्मक आक्रोश’ की अवधारणा पर सवाल उठाए हैं और इसमें शामिल व्यक्ति की हरकतों की गहन जांच की मांग की है।

You may like: Where is Kulwinder Kaur now?- कंगना को थप्पड़ मारने वाली कांस्टेबल

Who slapped Kangana Ranaut?

Reason for slapping Kangna- पुलिस अधिकारी ने बताई वजह…

  1. नवनिर्वाचित भाजपा सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्रीKangana Ranaut को कथित तौर पर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना का सामना करना पड़ा, जब 6 जून को दोपहर करीब 3:30 बजे चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक के लिए दिल्ली जाते समय एक CISF कांस्टेबल ने कथित तौर पर उन्हें थप्पड़ मार दिया।
  2. घटना में शामिल CISF कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने खुलासा किया कि उनकी मां कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध का हिस्सा थीं, जिन्हें अब निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने यह उल्लेख करके अपनी निराशा व्यक्त की कि किसान सिर्फ 100 रुपये के लिए विरोध कर रहे थे और सवाल किया कि क्याKangana Ranaut उनमें शामिल होंगी। कुलविंदर की मां उस समय विरोध प्रदर्शन में सक्रिय रूप से भाग ले रही थीं जब उन्होंने ये बयान दिए।
  3. घटना के बाद कुलविंदर कौर को उनके कर्तव्यों से निलंबित कर दिया गया है और हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने उनके खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा, प्रक्रिया में जवाबदेही और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए मामले की आगे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू की गई है।

Kangana Ranaut reaction on slap-एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती

घटना के बाद,Kangana Ranaut ने पंजाब में “चरमपंथ” और “आतंकवाद” के मुद्दे को संबोधित करने के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म का सहारा लिया। अपने अनुयायियों को अपनी सुरक्षा का आश्वासन देते हुए, उन्होंने सुरक्षा जांच के दौरान हुई घटना को याद किया। जांच पूरी करने के बाद, CISF की एक महिला कांस्टेबल ने जानबूझकर उनके केबिन से गुजरने का इंतज़ार किया। अप्रत्याशित रूप से, कांस्टेबल ने Kangana Ranaut के पास जाकर उनके चेहरे पर वार किया और उन्हें अपशब्द कहे।

एक्स पर अपने पोस्ट में, रनौत ने कांस्टेबल की हरकतों के पीछे के मकसद पर सवाल उठाते हुए अपनी उलझन और हताशा व्यक्त की। CISF अधिकारी ने कथित तौर पर खुलासा किया कि उसने किसानों के विरोध का समर्थन किया था, जिससे Kangana Ranaut को यह सोचना पड़ा कि पंजाब में चरमपंथ और आतंकवाद के बढ़ने से कैसे निपटा जाए। एक प्रमुख भाजपा नेता के रूप में, Kangana Ranaut की चिंताएँ वजन रखती हैं और इन दबाव वाले मुद्दों को संबोधित करने की आवश्यकता को उजागर करती हैं।

Who slapped Kangana Ranaut?

why cisf slapped kangna?

सुरक्षा जांच पूरी करने के बाद बोर्डिंग पॉइंट की ओर बढ़ते समय Kangana Ranaut की CISF की महिला अधिकारी कुलविंदर कौर से कहासुनी हो गई, जो तलाशी क्षेत्र में तैनात थीं। आरोप है कि यह बहस और उसके बाद थप्पड़ मारने की घटना किसान आंदोलन के दौरान पंजाब में महिलाओं के बारे में Kangana Ranaut के विवादित बयान के कारण हुई।

घटना के जवाब में, कुलविंदर कौर को तुरंत उनके कर्तव्यों से निलंबित कर दिया गया है, और CISF द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों में स्वेच्छा से चोट पहुंचाना (IPC 323) और गलत तरीके से रोकना (IPC 341) शामिल हैं, जो दोनों ही जमानती अपराध हैं। अब तक, इस घटना के संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top